एस्ट्रो धर्म :

Hanuman Jayanti 2020: Wishes, messages, SMS, quotes, Facebook and ...


शनिवार के दिन जिस भी रूप में पवन पुत्र महाबली हनुमान जी की पूजा आराधना की जाती है वें प्रसन्न हो जाते हैं। ऐसी मान्यता है कि जिसी किसी भक्त के उपर श्री हनुमान जी की कृपा दृष्टि पड़ जाएं उनके जीवन के सारे अभाव, कष्ट और दुख दूर हो जाते हैं। अगर बजरंगबली की कृपा तुरंत पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे के बीच अपने घर पर ही ये चमत्कारी उपाय जरूर करें।
1- अगर कोई किसी बड़ी समस्या से घिरा हुआ है तो शनिवार के दिन दोपहर 3 बजे से शाम के 7 बजे के बीच श्री हनुमान जी के इस सिद्ध चमत्कारी मंत्र का 1100 बार हनुमान जी के सामने सुगंधित धुप जलाकर मंत्र का जप करें।
मंत्र- ।। ॐ महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते। हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।।
जब उपरोक्त मंत्र का जप पूरा हो जाये तो उसके बाद 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।
2- अगर किसी को बार बार किसी भी चीज से डर लगता हो तो शनिवार के दिन दोपहर 3 बजे से शाम के 7 बजे के बीच अपने घर में ही पूर्व दिशा की ओर में मुख करके इस मंत्र का 700 बार का जप करें।
मंत्र -।। ॐ हं हनुमंते नम: ।।
3- समस्त संकटों से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन दोपहर 3 बजे से शाम के 7 बजे के बीच किसी अपने घर के पूजा स्थल में लाल ऊनी आसन पर बैठकर नीचे दिये हनुमान जी के सिद्ध मंत्र का 551 बार जप करने के बाद 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।
मंत्र- ।। ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।।
4- शनिवार के दिन दोपहर 3 बजे से शाम के 7 बजे के बीच शत्रु या कोई असाध्य रोग से परेशान हो रहे हो तो नीचे दिये मंत्र का जप 108 बार करने के बाद श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। शीघ्र ही शत्रुओं एवं रोग से मुक्ति मिलेगी।
मंत्र- ।। ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा ।।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: