एस्ट्रो धर्म :




Today Horoscope in Hindi, June 01, 2020: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। आज का राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

पढ़ें चंद्र राशि पर आधारित 01 जून 2020 का दैनिक राशिफल। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। मानसिक रूप से आप कमजोर महसूस करेंगे और सेहत भी परेशान कर सकती है। असंतुलित खानपान से सेहत खराब हो सकती। अपने भोजन पर ध्यान रखें।  कामों में सफलता मिलने में विलंब हो सकता है। इनकम बढ़ेगी। प्रेम जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और गृहस्थ जीवन में जीवन साथी आपके लाभ का मार्ग खोलेगा। आपके रिश्ते में खुशियां आएंगी और विदेश के जरिए लाभ होने के योग बनेंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन काफी काफी अच्छा रहेगा। आप मानसिक रूप से खुश रहेंगे। थोड़ी बहुत चुनौतियां भी आएंगी तो भी आप खुशी से उनका सामना करेंगे। प्यार के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा और अपने प्रिय के साथ  रोमांस के मौके आएंगे। जो लोग शादीशुदा हैं उनका गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आज आपको कुछ दिक्कतें आएंगी। आपको ऐसा महसूस होगा कि आपकी मेहनत का फल आपको नहीं मिल रहा है। सेहत अच्छी रहेगी।


मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा  और परिवार को समय देंगे। उनकी जरूरतों को समझेंगे। इसी वजह से परिवार के लोगों की नजर में आप का ओहदा बढ़ेगा। आप अपने विरोधियों पर भी हावी रहेंगे और आपको नौकरी में अच्छे नतीजे मिलेंगे। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो उसमें आज का दिन सामान्य रहेगा। अपने ससुराल पक्ष के लोगों से बातचीत होगी। भाग्य कमजोर रहेगा जिसकी वजह से मेहनत अधिक करनी होगी। काम के सिलसिले में स्थिति सामान्य रहेगी। सेहत नरम रहेगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आपकी राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। सुविधाओं में दिन बीतेगा और कुछ गुप्त कार्यों पर भी धन खर्च करेंगे। विरोधियों से समस्या तो नहीं होगी फिर भी आपको चिंता अवश्य रहेगी। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा प्रेम जीवन जीने वालों कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और प्रिय किसी बात को लेकर आपसे गुस्सा कर सकता है नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। रुके हुए काम बनने लगेंगे। कामों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। गृहस्थ जीवन में खुशियां आएंगी। जीवन साथी से रिश्ता बढ़िया बनेगा। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं उनके लिए दिक्कतों में कमी आएगी। पढ़ाई में दिक्कतें आएंगी। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। सेहत अच्छी रहेगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। पढ़ाई में मन लगेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशियों से भरपूर रहेगा। रोमांस बढ़ेगा प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। काम के सिलसिले में ज्यादा मेहनत के बाद अच्छे नतीजे हासिल होंगे। घरेलू कामों पर खर्च करेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। मानसिक तनाव रह सकता है जिससे बचने के लिए आपको खुद ही कोशिश करनी पड़ेगी। यात्रा पर जाने के लिए दिन अच्छा नहीं है। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। कामों में सफलता मिलेगी। गृहस्थ जीवन में दिक्कतें रह सकती हैं। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने प्रिय के साथ खूब बातें करेंगे और मन हल्का करेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope) 
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। इनकम बढ़ेगी। खर्चों में कमी आएगी खान-पान पर ध्यान दें। सेहत बिगड़ सकती है। अपना बर्ताव भी अच्छा रखें। जीवनसाथी से कुछ दिक्कतें आ सकती हैं और वह आप के गुस्से से परेशान हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिनमान अच्छा है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे जिससे बहुत अच्छे नतीजे हासिल होंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इनकम सामान्य रहेगी। आर्थिक बोझ बढ़ेगा।परिवार के लोग आपकी मदद करेंगे। गृहस्थ जीवन में सावधानी रखें। जीवन साथी गुस्सा कर सकता है। प्रेम जीवन जीने वालों का आज का दिनमान अच्छा है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी बढ़िया व्यक्ति से मिल कर दिल खुश हो जाएगा या उनसे फोन पर संपर्क होगा। आपके व्यापार में लाभ होगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप खुश रहेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।आपकी सेहत अच्छी रहेगी। दूसरों की भलाई का कोई काम कर सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके अच्छा रहेगा। आप चुनौतियों का सामना करेंगे और किसी भी दबाव में नहीं आएंगे। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। इनकम बढ़ेगी। खर्चों में कमी आएगी। गृहस्थ जीवन प्रेमपूर्ण रहेगा। जीवनसाथी के साथ भविष्य के बारे में किसी बड़ी यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी आज काफी खुशनुमा समय रहेगा। काम के सिलसिले में आपको ज्यादा मेहनत पर ध्यान देना होगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में ज्यादा दिमाग लगाना पड़ेगा और मेहनत करनी पड़ेगी। वरना दिक्कतें आ सकती हैं। भाग्य के भरोसे ना बैठे रहें। मेहनत करें। इनकम सामान्य रहेगी। परिवार का माहौल भी सकारात्मक रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी । प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बढ़िया रहेगा।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: