मानवता और जनसेवा के लिए कार्य करने के लिए यूं तो विश्व भर में बहुत से ह्यूमन राइटस संगठन है, लेकिन नतीजा ये है कि इनमें से ज्यादातर अपने जिले से भी आगे नहीं निकल पाते। कुछ महीनों में ठप हो जाते हैं। कारण ये कि उनकी नीतियां और उद्देश्य सहीं नहीं होते। WORLD HUMAN RIGHTS ORGANIZATION एक ऐसा संगठन है जो 30 साल के अनुभवी वरिष्ठ पत्रकार द्वारा शुरु किया गया और विश्व भर के प्रतिष्ठित लोगो के सहयोग से निरंतर तरक्की कर रहा है। आज हम 14 देशों और 18 राज्यों तक कार्य कर रहे है और दिल्ली में रहकर सभी देशों की एंबेसीज से संपर्क बनाकर विश्व भर में सक्रियता का प्रयास कर रहे हैं। देश में हमारे मानव अधिकारों और संविधान मे दिए गए मौलिक अधिकारों की जानकारी देना और जहा इसका हनन हो रहा है उन्हें रोकना हमारा काम है। कल ही दिल्ली के एक एसएचओ से मुलाकात हुई। जब उन्हें ये बताया गया कि उनके पुलिस स्टेशन के ही 80 परसेंट से ज्यादा पुलिसवाले मानव अधिकारों के बारे मे सचेत नहीं है तो उन्होने अपने पुलिस स्टेशन में एक वर्कशोप करने का ओफर दिया। स्वीकार है। कानून व्यवस्था, पुलिस, जेल और अन्य विभागों में जागरुकता लाने के प्रयास चल रहे हैं। मानव अधिकारों के लिए बेहतरीन कार्य करने वालो को सम्मानित भी किया जाता है।

आप भी अगर WORLD HUMAN RIGHTS ORGANIZATION से जुडना चाहते हैं। औपचारिकताओं, नियमों, सहयोग राशि व अन्य जानकारी के लिए संपर्क करें। व्टसअप 7011490810/WHRO

#whro #humanrights 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: