एस्ट्रो धर्म :

Tension (तनाव) – Love143Shayri

आज के समय में अधिकांश लोग तनाव, चिड़चिड़ापन और नकारात्‍मक विचारों जैसी समस्याओं से बहुत परेशान रहते हैं। कुछ लोगों को बहुत ज्यादा घबराहट रहती है तो कुछ लोगों के हमेशा ही मन में नकारात्मक विचार आते रहते हैं। आज के समय में अवसाद या डिप्रेसन की समस्या से भी लोग परेशान रहने लगे हैं। ये सभी समस्याएं ऐसी हैं जिनसे व्यक्ति के जीवन की गति बहुत धीमी पड़ जाती है वो अपनी ऊर्जा का सही प्रयोग नहीं कर पाता और हमेशा मानसिक रूप से व्यथित रहता है। ज्योतिषीय दृष्टि से ऐसे व्यक्ति की कुंडली में कमजोर चन्द्रमा के कारण होता है। इन सभी समस्याओं में भगवान् शिव की उपासना अमृत तुल्य कार्य करती है। इसमें भी अगर नियमित रूप से सोमवार के दिन भवगान शिव (शिवलिंग) को ये तीन वस्तुएं अर्पित की जाएँ तो निश्चित ही धीरे-धीरे डिप्रेशन, एन्‍जॉयटी और नकारात्मक विचार जैसी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं...

गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करने से सभी मानसिक समस्याएं दूर होती हैं और मानसिक स्थिरता प्राप्त होती है
सोमवार के दिन दूध से भगवान शिव का अभिषेक करने से मानसिक शक्ति मजबूत होती है और मानसिक समस्याओं का नाश होता है।भगवान् शिव को सफ़ेद चन्दन अर्पित करने से भी मन को शांति और स्थिरता प्राप्त होती है। एकाग्रता बढ़ती है।
 
विधि: सोमवार के दिन स्नान आदि से निवृत हो शिवलिंग का पहले दूध से अभिषेक करें। फिर गंगाजल से अभिषेक करें। इसके बाद सफ़ेद चन्दन को पानी के साथ घिसकर भगवान् शिव को त्रिपुण्ड तलाक लगाएं। इस प्रकार यदि आप प्रत्येक सोमवार को ये तीन भगवान् शिव को अर्पित करते हैं तो आपकी सभी मानसिक समस्याएं दूर होती हैं और मानसिक शक्ति प्रबल होती है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: